Wednesday, January 9, 2019

तीन दिवसीय अरथूना माही महोत्सव की धूम थमी

भव्य सांस्कृतिक निशा से हुआ समापन 
बांसवाड़ा/ अरथूना-माही महोत्सव की गत दो दिनों से चल रही धूम बुधवार को   कुशलबाग मैदान भव्य सांस्कृतिक निशा के माध्यम से थमी। इसमें देश-प्रदेश के ख्यातनाम लोक कलाकारों की प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया। 
तिथि नागर ने दी बेनज़ीर प्रस्तुति
भव्य सांस्कृतिक निशा में शहर की ख्यातनाम युवा प्रतिभा तिथि नागर ने जब राजस्थानी गीतों के माध्यम से सुमधुर आवाज में गीतों की श्रंखला का गायन शुरू किया तो कुशलबाग मैदान खचाखच भर गया। नीति के गीतों की माधुरी ने सबकों सम्मोहित कर दिया। मौजूद दर्शकों ने भी करतल ध्वनि से शहर की इस प्रतिभा को प्रोत्साहित किया। 
लोक कलाकारों ने बांधा समां
विशाल मंच पर  रंगीन रोशनी के बीच आयोजित इस निशा में सिद्धीधमाल, चकरी, गुजरात का रास गरबा, तेरहताली, भवाई, चरी आदि आकर्षक प्रस्तुतियां देते हुए समां बांध दिया। 
इस दौरान मेवात के महमूद खा के भपंग वादन के साथ शायरियों को लोगों ने बड़ा पसंद किया वहीं डांग के कलाकार शिवदास भोये के दाल के नृत्य के साथ पिरामिड निर्माण की लोगों ने करतल ध्वनि से सराहा। 
अरथूना माही महोत्सव के समापन समारोह में जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री फूल सिंह तोमर, जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, सीईओ डॉ भवरलाल, और अन्य न्यायिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों ने अपनी मौजूदगी से इस महोत्सव के प्रति अपनी श्रद्धा को अभिव्यक्ति दी। 
समारोह में बर्ड फेस्टिवल के दौरान आयोजित क्विज और पेंटिंग प्रतियोगिता के टॉप टेन विजेताओं के साथ महोत्सव में उल्लेखनीय सेवायें देने वाले व्यक्तियों तथा कलाकारों को प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 
कार्यक्रम का संचालन घनश्याम जोशी ने किया। आभार जिला परिषद के सीईओ डॉ. भँवरलाल ने माना।


















No comments:

Post a Comment